हमारा परिचय

आउटलुक भारत की प्रमुख समाचार पत्रिका है जो हर सप्ताह अपने पाठकों के लिए गहन रिपोर्टिंग, निर्णायक विश्लेषण और तीखी टिप्पणी लेकर आती है। आउटलुक को सच्चाई, संतुलित रिपोर्टिंग और निडर पत्रकारिता के जाना जाता है। इसके पाठक वर्षों से लगातार बढ़ रहे हैं। आउटलुक को बाकी सबसे अलग रास्ता चुनने के लिए धन्यवाद, चाहे वह राजनीति, समाचार, सुविधाओं, खेल, सिनेमा, तकनीक या मानवहित की कहानियों ही क्यों ना हो।

कहानियों और मुद्दों की खोज में, आउटलुक पोषण एक ऐसा मंच है जो ऐसे क्षेत्र को आवाज देता है जिससे जनता का ध्यान अपनी और आकर्षित किया जा सके। यह है पोषण। भारत दुनिया के एक तिहाई कुपोषित बच्चों का घर है, लाखों युवा लड़कियां और महिलाएं एनीमिया से पीड़ित हैं। शहरी घरों में सूक्ष्म पोषक तत्वों की कमी और मोटापा एक बड़ी समस्या है जिस पर ध्यान देने की आवश्यकता है। भारत सरकार ने अपना महत्वाकांक्षी पोषण अभियान या राष्ट्रीय पोषण मिशन मार्च 2018 में शुरू किया था, जिसका उद्देश्य कुपोषण के मुद्दे से निपटना है। लेकिन इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए न केवल समस्या, बल्कि सफलता की कहानियों को उजागर करने के लिए मीडिया सहित अन्य भागीदारों और हितधारकों की भी आवश्यकता है।

आउटलुक पोषण का उद्देश्य सकारात्मक कहानियों को आम जन तक पहुंचाने के लिए ग्रामीण इलाकों के साथ-साथ शहरी क्षेत्रों से उन उदाहरणों को सामनेे लाना है। इसे पत्रिका के ट्रेडमार्क यानी आकर्षक भाषा शैली के जरिए समस्यागत क्षेत्रों और आगे की चुनौतियों पर प्रकाश डाला जाएगा।

हमारी टीम:

रुबेन बनर्जी (प्रधान संपादक)
दमयंती दत्ता (संपादकीय सलाहकार)
नेहा महाजन (एसोसिएट एडिटर)
चारुपद्मा पति (प्रशिक्षु पत्रकार)
अरुण मोलासी (सोशल मीडिया सलाहकार)
सूरज वाधवा (मुख्य ग्राफिक डिजाइनर)
रूपेश मालवीय (वीडियो एडिटर)
उषा रमेश (वीडियो एडिटर)
विवेक त्रिपाठी (वीडियो एडिटर)
रमन अवस्थी (परियोजना प्रबंधक - वेबसाइट विकास)